पैसे बचा कर रखिए! आने वाली हैं ये 5 धांसू कारें, कीमत भी होगी कम

इस नवंबर, मारुति सुजुकी अपने नए डिजायर मॉडल के साथ मार्केट में आने वाली है. डिजायर में कई नए फीचर्स के साथ अपग्रेडेड इंटीरियर मिलेगा.

लॉन्‍च होने वाली ये कारें

त्यौहार आने वाला है. ऐसे में कई लोगों की नजर नई गाड़ियों की खरीदारी की तरफ होती है. लेकिन कार की कीमत में बढ़ते जीरो और आर्थिक स्थिति को देखते हुए हम मन को मार लेते है. लेकिन इस त्यौहार के सीजन में आपके समक्ष कई विकल्प मौजूद होंगे. आज हम आपको कुछ बजट फ्रेंडली कार के बारे में बताएंगे जो जल्द ही बाजार में कदम रखने वाले हैं.

Maruti Suzuki Dzire

इस नवंबर, मारुति सुजुकी अपने नए डिजायर मॉडल के साथ मार्केट में आने वाली है. डिजायर में कई नए फीचर्स के साथ अपग्रेडेड इंटीरियर मिलेगा. पहली बार इसमें सिंगल-पैनल सनरूफ को शामिल किया गया है. यह 1.2 लीटर 3 सिलेंडर X12E इंजन से लैस होगा. सुजुकी डिजायर में 5,700 आरपीएम पर 80 बीएचपी और 4,300 आरपीएम पर 111.7 एनएम का टॉर्क देगा. ट्रांसमिशन को लेकर खरीदारों के पास दो विकल्प मौजूद होगा, 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी.

Honda Amaze

होंडा, अपने लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान के अगले मॉडल को पेश करने की तैयारी में है जिसका नाम होंडा अमेज है. नई अमेज में बिल्कुल नए इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेंगे. साथ ही इसे सिटी और एलिवेट के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा. कंपनी ने अमेज के फीचर्स को लेकर कई चीजों के बारे में जानकारी नहीं दी है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि होंडा अमेज की डिजाइन में ग्राहकों को सनरूफ भी दिख सकता है. डिजायर की तरह इसमें भी 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा रहेगा. वर्तमान में यह 6,000 आरपीएम पर 88.5 बीएचपी और 4,800 आरपीएम पर 110 एनएम टॉर्क पैदा करता है.

Skoda Kylaq

स्कोडा भी अपने नए काइलैक को बाजार में उतारने वाली है. काइलैक स्कोडा इंडिया की एंट्री लेवल बजट गाड़ी होगी. कंपनी इसे आधिकारिक रूप से 6 नवंबर को लॉन्च करेगी. काइलैक में 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 114 बीएचपी और 178 एनएम का टॉर्क देगा. बता दें कि यह 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के  साथ उपलब्ध होगा. इसकी डिलीवरी 2025 से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Mahindra XUV 3X0 EV

महिंद्रा, 3X0 EV और बड़ी गाड़ी XUV400, दोनों को साथ में ही बेचेगी. 3X0 को आईसीई के मॉडल से अलग रखने के लिए कुछ मामूली डिजाइन अपडेट होंगे. बैटरी ऑप्शन की बात करें तो यह एक एंट्री-लेवल 34.5kWh पैक के साथ आ सकती है. इसको लेकर कई जानकारियां अभी आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है.

Kia Syros

किआ अपनी अगली कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम शुरू कर चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई एसयूवी पेट्रोल इंजन से संचालित होगी और इसका ईवी वर्जन भी पेश किया जाएगा. कुछ तस्वीरों के आधार पर नोट किया गया है कि गाड़ी में फ्रंट-व्हील-ड्राइव के डैशबोर्ड पर ट्विन डिजिटल स्क्रीन , सनरूफ, 360 डिग्री का कैमरा, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें और ADAS जैसी आधुनिक सुविधाओं मिल सकती हैं.

Published: October 24, 2024, 18:13 IST
Exit mobile version