Mercedes-Benz जल्द लॉन्च करेगी नई E-Class कार, सेल्फी कैमरा के साथ मिल रहे हैं कई दमदार फीचर्स

मर्सिडीज-बेंज अपनी E-Class लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है. मर्सिडीज-बेंज ने करीब 30 साल पहले ई-क्लास के W124 वैरिएंट को मार्केट में उतारा था.

जल्‍द आएगी मर्सिडीज की नई ई-क्‍लास कार

लग्जरी कार की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. मर्सिडीज-बेंज अपनी E-Class लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है. मर्सिडीज-बेंज ने करीब 30 साल पहले ई-क्लास के W124 वैरिएंट को मार्केट में उतारा था. यह बीते तीस सालों में भारत में बेस्टसेलर रही है.

बाजार में कार के ज्यादा मांग को देखते हुए मर्सिडीज-बेंज अब ई-क्लास के नए वैरिएंट V214 को मार्केट में लाने को तैयार है. यह पुराने मॉडल से ना केवल देखने में बेहतरीन है बल्कि इसमें कई एडवांस फीचर्स भी शामिल हैं. कंपनी अगले महीने अक्टूबर में आधिकारिक तौर पर इसे लॉन्च करेगी.

2024 मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास की डिजाइन है स्लीक

नई V214 ई-क्लास बेहद शानदार दिखने वाली एक लंबी व्हीलबेस सेडान है. कार के सिग्नेचर एलिमेंट्स, हेडलैम्प्स और ग्रिल दूर से ही इसे आकर्षक बनाते हैं. नए मॉडल में हेडलैम्प स्लीक हैं और साथ ही इसमें हाई-परफॉरमेंस LED लाइटिंग भी है. ग्रिल भी एक बड़ी यूनिट है जो सिग्नेचर शेप को बरकरार रखती है. कार के बोनट पर आपको पावर डोम का फीचर मिलने वाला है.

कार के यूनिट पर स्टार पैटर्न बना हुआ है. नई पीढ़ी का मॉडल आउटगोइंग वर्जन से 14 मिमी लंबा है. कार के डोर हैंडल का डिजाइन फ्लश फिट है और यह सॉफ्ट क्लोज फंक्शन की सुविधा देते हैं. पुराने मॉडल के जैसे रियर क्वार्टर ग्लास अब दरवाजे पर नहीं है. साइड से देखने पर यह आपके बेहद फैंसी लुक देगा वहीं पीछे से इसका डिजाइन स्पोर्टी है, जहां टेल लाइट में स्टार पैटर्न देखने को मिलता है.

कार में है सेल्फी कैमरा और मल्टीपल स्क्रीन

एक्सटीरियर की तरह ही ई-क्लास के इंटीरियर में भी बड़े बदलाव हुए हैं. डैशबोर्ड बिल्कुल नया है और इसमें कई स्क्रीन हैं. इंस्ट्रूमेंट पैनल पूरी तरह से डिजिटल है जो ड्राइवर को कई जानकारी एक क्लिक में मुहैया कराते हैं. इसके अलावा, इसमें 14.4 इंच का सेंट्रल डिस्प्ले है जो 360 डिग्री कैमरा, इंफोटेनमेंट और वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शन सहित अन्य सभी फंक्शनालिटी का एक्सेस भी देता है.

फ्रंट पैसेंजर को भी अब 12.3 इंच का डिस्प्ले मिलता है जिसे वह अपने पर्सनल इस्तेमाल में ला सकता है. इन सभी फिचर के साथ डैशबोर्ड में एक छोटा कैमरा भी इन्सटॉल किया गया है. इस कैमरे के जरिए पैसेंजर सेल्फी ले सकते हैं और इसे कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉल के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही कार को समय के अनुरूप बनाने के लिए इसमें 64 रंगों वाला एम्बिएंट कलर लाइटिंग पैक शामिल किया गया है, जो पूरे केबिन में लाइट फ्लो करेगा.

BMW और Audi कार को देगा टक्कर

मर्सिडीज-बेंज के ई-क्लास की नयी कार मार्केट में लॉन्च होते ही BMW 5 सीरीज और Audi A6 को टक्कर देगी. Mercedes-Benz E-Class की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 82-83 लाख रुपए हो सकती है. यह कीमत Audi A6 से 15 लाख रुपए ज्यादा है, जिसकी कीमत 66 लाख रुपए से 70 लाख रुपए हैं. वहीं हाल में लॉन्च हुआ BMW 5 सीरीज की एक्स शोरूम कीमत 72.90 लाख रुपए हैं.

Published: September 11, 2024, 14:07 IST
Exit mobile version