नया एफडी हुआ लॉन्‍च, मिल रहा 9.1 फीसदी ब्‍याज; 1000 रुपये से शुरू करें निवेश

Airtel ने अपनी डिजिटल ब्रांच एयरटेल फाइनेंस के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.1 फीसदी सलाना दर पर ब्याज देने की घोषणा की है.

इस एफडी पर मिलेगा 9.1 फीसदी ब्‍याज

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड ने बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने अपनी डिजिटल ब्रांच एयरटेल फाइनेंस के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.1 फीसदी सलाना दर पर ब्याज देने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि एयरटेल फाइनेंस के जरिए यूजर्स एफडी कर इसका लाभ उठा सकेंगे. साथ ही मैच्योरिटी पर पैसे निकाल भी सकेंगे. इसमें यूजर 1000 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं. इसके लिए एयरटेल ने बड़ी गैर- वित्तीय कंपनियां और स्मॉल फाइनेंस बैंकों के साथ साझेदारी की है.

टेलीकॉम कंपनी ने बताया कि यह एफडी मार्केटप्लेस है. यानी यहां टर्म डिपॉजिट ली जा सकती है और उसे भुनाया भी जा सकता है. कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इसे एयरटेल के थैंक्स ऐप के तहत लाया गया है. साथ ही एयरटेल के फाइनेंस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सुनिश्चित रिटर्न और निश्चित आय निवेश का भी ऑप्शन रहेगा.

सलाना मिलेगा 9.1 फीसदी का ब्याज

कंपनी ने कहा कि हमने अपनी डिजिटल प्लेटफॉर्म एयरटेल फाइनेंस के तहत फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट मार्केटप्लेस शुरू किया है. इसके तहक एफडी कराने वाले यूजर्स को 9.1 प्रतिशत तक का सालाना ब्याज मिलेगा. इसके लिए एयरटेल ने एनबीएफसी और स्मॉल फाइनेंस बैंकों के साथ साझेदारी की है.

इतने रुपये के साथ शुरू कर सकते हैं एफडी

कंपनी ने कहा कि एयरटेल थैंक्स ऐप प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स बिना खाते खोले 1000 रुपये के साथ निवेश कर एफडी करा सकते हैं. इसके साथ ही एयरटेल फाइनेंस सात दिनों के किसी भी समय पर पैसों की निकासी और एफडी करने का विकल्प दे रही है. कंपनी की ओर से बताया गया कि इससे लॉक-इन और नकदी को लेकर यूजर्स की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

इससे ग्राहकों को उच्च ब्याज दरों पर सुनिश्चित रिटर्न पाने में भी मदद मिलेगी. डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन की ओर सेबैंक एफडी प्रति बैंक 5 लाख रुपये तक का बीमा किया जाता है. इससे यूजर्स को छोटे वित्त बैंकों में निवेश करने में मदद मिलेगी.

Published: September 10, 2024, 17:13 IST
Exit mobile version