30 उड़ानों को मिली बम धमकी, हवाई अड्डों पर मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

सोमवार रात से लेकर मंगलवार दोपहर तक 30 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम धमकी मिली है, जिससे हवाई अड्डों पर हलचल मच गई है.

उड़ानों को मिली धमकी

बीते कुछ वक्त से तमाम एयरलाइन्स को लगातार बम की धमकियों का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को इंडिगो, विस्तारा समेत कई विमानों को फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली. एयरलाइन्स को यह धमकियां फोन कॉल के जरीए मिली. फ्लाइट में बम रखी होने की धमकी के बाद एयरपोर्ट पर लगातार सिक्योरिटी बढ़ाई जा रही है.

विस्तारा की एक उड़ान को लेकर बम धमकी की पुष्टि करते हुए नेपाल के मुख्य जिला अधिकारी जय नारायण आचार्य ने कहा, “नेपाल सेना की बम डिस्पोजल टीम को एयरपोर्ट पर पूरी जांच के लिए भेजा गया है.”

अकासा एयर और इंडिगो की उड़ानों पर खतरे

मिंट के रिपोर्ट के मुताबिक, अकासा एयर के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि 22 अक्टूबर 2024 को उनकी कई उड़ानों को सुरक्षा अलर्ट मिला है. अकासा एयर की इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम इस स्थिति पर नजर बनाए हुए है और सुरक्षा तथा नियामक अधिकारियों के साथ संपर्क में है. स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है और यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए अकासा की टीम पूरी तरह तैयार है.

इंडिगो ने भी जानकारी दी है कि उनकी 10 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सुरक्षा संबंधित अलर्ट प्राप्त हुए हैं. इंडिगो ने बताया कि बम धमकी पाने वाली उड़ानों में 6E 164 (घरेलू), 6E 75 (अंतरराष्ट्रीय), 6E 118 (घरेलू), 6E 67 (अंतरराष्ट्रीय), 6E 18 (अंतरराष्ट्रीय), 6E 83 (अंतरराष्ट्रीय), 6E 77 (अंतरराष्ट्रीय), 6E 12 (अंतरराष्ट्रीय), 6E 65 (अंतरराष्ट्रीय), और 6E 63 (अंतरराष्ट्रीय) शामिल हैं. कंपनी ने कहा कि वे सभी प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं.

30 उड़ानों को मिली धमकी

सोमवार रात से लेकर मंगलवार दोपहर तक 30 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम धमकी मिली है, जिससे हवाई अड्डों पर हलचल मच गई है. कई एयरलाइंस जैसे अकासा एयर, इंडिगो और विस्तारा ने अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाए हैं.

इस समय, सुरक्षा एजेंसियां स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

Published: October 22, 2024, 19:46 IST
Exit mobile version