ब्लिंकिट का नया फीचर, अब सिर्फ 10 मिनट में मंगाए सामान को कर सकेंगे एक्सचेंज या रिटर्न

दिल्ली-एनसीआर में सफल टेस्टिंग के बाद, ब्लिंकिट ने अब मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद और पुणे सहित प्रमुख शहरों में यह सेवा शुरू कर दी है.

ब्लिंकिट का नया फीचर

ब्लिंकिट ने एक नए फीचर का ऐलान किया है, जिसका उद्देश्य ग्राहकों के लिए रिटर्न और एक्सचेंज को आसान बनाना है. खासकर कपड़ों और जूतों जैसी कैटेगरी में ये बेहद कारगर साबित हो सकता है, क्योंकि साइज और फिटिंग की समस्या सबसे अधिक इसी कैटेगरी में देखने को मिलती है. नए फीचर यूजर्स को रिटर्न या एक्सचेंज रिक्वेस्ट शुरू करने की अनुमति देता है, जिसे रिक्वेस्ट किए जाने के सिर्फ 10 मिनट के भीतर प्रोसेस किया जाएगा.

दिल्ली-एनसीआर में सफल टेस्टिंग

दिल्ली-एनसीआर में सफल टेस्टिंग के बाद, ब्लिंकिट ने अब मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद और पुणे सहित प्रमुख शहरों में यह सेवा शुरू कर दी है. जल्द ही और शहरों को भी इसमें शामिल किए जाने की उम्मीद है.

ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने सोशल मीडिया पर इस खबर को शेयर करते हुए बताया कि यह नई सर्विस क्या प्रदान करती है. उन्होंने बताया कि सबसे बढ़िया बात यह है कि रिक्वेस्ट करने के 10 मिनट के भीतर ही रिटर्न या एक्सचेंज हो जाएगा. हम दिल्ली एनसीआर में इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं और अब इसे मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद और पुणे के लिए शुरू कर दिया है.

कपड़े और जूते खरीदने वालों को मिलेगी राहत

यह सर्विस साइज की समस्या को दूर करने के लिए बनाई गई है, जो कपड़ों और जूतों की ऑनलाइन खरीदारी करने वाले ग्राहकों के लिए एक आम चिंता है. इस नई सर्विस लोग आसानी से प्रोडक्ट को रिटर्न या एक्सचेंज कर सकेंगे.

GST इनवॉयस फीचर

ब्लिंकिट ने हाल ही में एक और नया फीचर शुरू किया है जो व्यवसायों को प्रोडक्ट खरीदते समय अपना जीएसटीआईएन (गुड्स एंड सर्विस टैक्स पहचान संख्या) जोड़ने की अनुमति देता है. यह अपडेट जो ग्राहकों को विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी हाई वैल्यू वाली खरीदारी करने वाले व्यवसायों की बढ़ती मांग को पूरा करता है. कंपनियों को 28 फीसदी तक के जीएसटी इनपुट क्रेडिट क्लेम करने की अनुमति मिलती है.

Published: October 16, 2024, 11:24 IST
Exit mobile version