क्‍या 3 गुना होगा बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों का भाव? जानें एक्‍सपर्ट का क्‍या है कहना

लिस्‍ट होने के बाद से बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर चर्चा के केंद्र में बने हुए हैं. लगातार अपर सर्किट लगने के बाद अब अनुमान किया जा रहा है कि यह 210 के स्‍तर को छू सकता है.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में लगातार तेजी

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर ने अपने निवेशकों को 115 फीसदी लिस्टिंग गेन दिया था. उसके बाद लगातार दो दिन से इस स्‍टॉक में अपर सर्किट लग रहा है. शेयर पहले ही निवेश की राशि को दोगुना से ज्यादा कर चुका है. मंगलवार को कारोबार के दौरान इसमें 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा. अब निवेशकों के मन में सबसे बड़ा सवाल है कि इस शेयर में तेजी कब तक रह सकती है? शेयर को बेचें या होल्ड करें? कहां तक इसका भाव जा सकता है? इस सवाल का उत्तर हम आपको एक्सपर्ट के हवाले से देंगे. जानें इस पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

इस शेयर पर क्या कहते है एक्सपर्ट?

इस शेयर के भाव को लेकर एक्सपर्ट और रिसर्च एजेन्सी काफी बुलिश नजर आते हैं. एक्सपर्ट के मुताबिक, बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में अभी और तेजी देखी जा सकती है. सीएनआई रिसर्च के सीएमडी किशोर ओस्‍तवाल के अनुसार, इस शेयर में अभी और रैली देखने को मिल सकती है और यह रैली 210 के भाव तक जाता दिख सकता है. इस लिहाज से शेयर से निवेशकों के पैसे आने वाले दिनों में 3 गुना हो सकते हैं. आने वाले कुछ वर्षों में यह 1000 रुपये तक के स्‍तर को छू सकता है.

क्या चल रहा इसका करेंट प्राइस?

शेयर फिलहाल ( 17 सितंबर 2024, दोपहर के 2 बजकर 22 मिनट तक) 181.50 रुपये पर है और इसमें 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा हुआ है. शेयर पिछले कारोबारी दिवस के दौरान भी 10 फीसदी अपर सर्किट के साथ कारोबार करता नजर आया.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस से जुड़ी कुछ जरुरी बातें

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 16 सितंबर, 2024 यानी सोमवार को मार्केट में लिस्‍ट हुआ था. लिस्टिंग के पहले दिन ही इस आईपीओ ने अपने इश्‍यू प्राइस से करीब 114 फीसदी का मुनाफा दिया. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर एनएसई पर 150 रुपये प्रति शेयर पर लिस्‍ट हुए, जबकि इसका इश्‍यू प्राइस 70 रुपए प्रति शेयर था. वहीं एनएसई पर भी बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर की कीमत में 114.29 फीसदी इजाफा देखा गया था.

डिसक्‍लेमर- मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.

Published: September 17, 2024, 17:42 IST
Exit mobile version